जानी मास्टर को नहीं मिलेगा नेशनल फिल्म अवॉर्ड, अब जेल से बाहर आना मुश्किल

Jani Master National Film Award Suspended

Jani Master National Film Award Suspended

Jani Master National Film Award Suspended: कोरियोग्राफर जानी मास्टर को मिलने वाले नेशनल अवॉर्ड को मिनिस्टी ऑफ इंफोर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग ने सस्पेंड कर दिया है. कोरियोग्राफर पर रेप के आरोप लगे थे जिसकी वजह से वे काफी समय से जेल में बंद थे. लेकिन नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल होने के लिए इसी हफ्ते उन्हें अंतरिम जमानत दी गई थी.

जानी मास्टर के नाम से मशहूर कोरियोग्राफर का असली नाम शेख जानी बाशा है. उन्होंने फिल्म 'तिरुचित्रामबलम' के गाने 'मेघम करुक्कथा' के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया था. लेकिन शुक्रवार (4 अक्टूबर) को I&B मंत्रालय के नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेल ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए जानी मास्टर का अवॉर्ड सस्पेंड करने की जानकारी दी.

क्यों सस्पेंड हुआ जानी मास्टर का अवॉर्ड

स्टेटमेंट में लिखा था- 'आरोप की गंभीरता और मामले के विचाराधीन होने के मद्देनजर, काबिल प्राधिकारी ने मिस्टर शेख जानी बाशा को साल 2022 की फिल्म थिरुचित्राम्बलम के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का नेशनल फिल्म अवॉर्ड अगले आदेश तक सस्पेंड करने का फैसला लिया है.' बता दें कि सेल ने 8 अक्टूबर को नई दिल्ली में होने वाले नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल होने के लिए जानी मास्टर को दिया अपना निमंत्रण भी वापस ले लिया है.

किसने लगाया रेप का आरोप?

जानी मास्टर पर रेप के संगीन आरोप लगे हैं. उनकी असिस्टेंट कोरियोग्राफर रहीं एक महिला ने आरोप लगाया था कि जानी मास्टर ने 2020 में मुंबई की एक वर्क जर्नी के दौरान उसका यौन उत्पीड़न किया और इस बारे में किसी को भी न बताने की धमकी भी दी थी. शिकायत मिलने के बाद साइबराबाद पुलिस ने जानी मास्टर को 19 सितंबर को गोवा में पकड़ लिया था. इसके बाद जानी को हैदराबाद की एक अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें:

गोली लगने के बाद पहली बार सामने आए गोविंदा; व्हीलचेयर पर बैठे दिखे, इलाज के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी, पुलिस जांच कर रही

मंत्री कोंडा सुरेखा ने सामंथा रुथ प्रभु से मांगी माफी, नागा चैतन्य संग एक्ट्रेस के तलाक पर दिया था विवादित बयान

मार्वल यूनिवर्स की Deadpool And Wolverine ओटीटी पर धमाका मचाने के लिए तैयार! जानें कब और कहां देख सकते हैं फिल्म